Samsung Galaxy S24 5G
Mobile

Samsung ने लॉन्च किया AI फीचर्स वाला फ़ोन जिसका लुक है दमदार

Samsung Galaxy S24 5G:- हाल ही मे सैमसंग ने एक बढ़िया क्वालिटी के साथ एक ऐसा मोबाइल लॉन्च किया है जिसमे दमदार AI फीचर्स देखने को मिलते है जिसने iPhone कि लगाई लंका चलिए जानते है इसके फीचर्स.

Samsung Galaxy S24 5G

सैमसंग ने अपना दमदार फ़ोन Samsung S24 सीरीज को लॉन्च कर दिया है इसमें कॉल ट्रांसलेशन जैसे AI फीचर्स दिए गए है कुल मिलाकर यह फीचर्स स्मार्टफोन को सही मे स्मार्ट बनाते है samsung galaxy s24 सीरीज मे तीन धाँसू मोबाइल देखने को मिलते है Samsung Galaxy S24, Samsung Galaxy S24 Plus और Samsung Galaxy S24 Ultra शामिल है पिछले मॉडलस कि तुलना मे न्यू मॉडल मे AI फीचर्स भी ऐड किया है। इस मोबाइल के कैमरे मे भी AI फीचर्स देखने को मिलते है जो यूजर को फोटो. मे ऑब्जेक्ट डिलीट, छोटा और मूव करने कि सुविधा देता है।

Samsung Galaxy S24 5G Review

अगर कहा जाये तो यह फ़ोन सच मे iPhone को टककर देगा Samsung के जितने भी Galaxy सीरीज के मोबाइल है उनमे AI फीचर्स नहीं है लेकिन हाल ही मे लॉन्च हुए इस सीरीज मे आपको दमदार AI फीचर्स देखने को मिलते है यब मोबाइल एंड्राइड 14 पर बेस्ड वंयुआई 6.1 पार काम करती है और इस मोबाइल कि डिस्प्ले मे आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है जो कि स्मार्ट रिफ्रेश रेट है।

Also Read. कम दाम में पावरफुल परफॉरमेंस, मार्किट में आया तगड़ा फ़ोन

Galaxy S24 मे आपको 128GB स्टोरेज और 8GB RAM मिलती है वही दूसरे दोनों मॉडल मे आपको256GB स्टोरेज और 12GB RAM दी गई है यह तीनो ही फ़ोन IP68 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट रेटेड बिल्ड है कंपनी ने वादा किया है कि इस मोबाइल मे 7 साल तक सिक्योरिटी और OS अपग्रेड दिया जायेगा। इस मोबाइल मे आपको 50MP का दमदार कैमरा दिया गाय है उसर सेल्फी के लिए 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy S24 5G
photo: social media

Samsung Galaxy S24 5G Specifications

BrandSamsung Galaxy S24
Display Size15.64cm
Display TypeAMOLED 2X
Refresh Rate120Hz
Resolution2340 x 1080 Pixel
Camera50MP + 10MP + 12MP
Selfie Camera12MP
RAM8GB
Storage256GB / 512GB
Battery4000mAh
Charger25W
USBType C Port
ProcessorSnapdragone 8 Gen 3
GPUAdreno 750
OSAndroid 14
3.5mm Audio JackNo
Release Date24 January 2024
Finger PrintIn Display
Price8GB – 64,999/-

Samsung Galaxy S24 5G Price

बात करें इस दमदार मोबाइल कि कीमत कि तो Samsung Galaxy S24 कि कीमत 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वाले वैरेंट कि कीमत लगभग 64,999/- रूपये है

Also Read. सस्ता 5G हुआ लॉन्च Oneplus 5g कम बजट मे फिट आएगा

वही इसके दूसरे वैरेंट 8GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज कि कीमत 69,999/- रूपये है इस मोबाइल कि कीमत लगभग पुरानी S23 सीरीज के बराबर ही है ज्यादा डिफरेंस नहीं है।

यह अब तक का सबसे बेस्ट मोबाइल होने वाला है samsung ने उसेर्स को और बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए न्यू फीचर्स ऐड किये है सैमसंग ने इस मोबाइल मे Circle To Search का ऑप्शन दिया है मतलब अगर आपको किसी भी चीज या सामान के बारे मे जानकारी निकलना हो to आपको बस उनकी फोटो खींचना है और उस पर सर्कल बनाना है samsung का AI आपको उसके बारे मे पूरी जानकारी निकाल कर देगा। यह एक बेमिशाल फीचर है यह फीचर यूजर को ऐप स्विच किये बिना ही उसकी पूरी जानकर खोजने मे सहायता करता है।

अगर आप एक गेमर है to यह फोन स्पेसल आपके लिए है इस मोबाइल मे 4K रिसोलूशन है है और इसमें आपको 4000mAh कि बैटरी मिलती है और इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 25W वायर्ड चार्जर दिया गाय है चार्जर का Wat थोड़ा कम है लेकिन फिर भी यह चार्जर 30 मिनट मे आपके मोबाइल को 50% तक चार्ज कर देगा।

Samsung Galaxy S24 5G
photo: social media

Also Read. लड़कियों को लुभाने के लिए OnePlus का सबसे खूबसूरत 5g मोबाइल

Camera:- इस मोबाइल मे आपको 50MP का दमदार कैमरा दिया गया है जो कि ज़ूम इन करने पर भी हाई रिसोलूशन वाली फोटो देगा यह कैमरा आपके फोटो कि क्वालिटी को बढ़ा देता है इसका कैमरा किसी भी ऑब्जेक्ट को फोकस करने मे आपको भी हैरान कर देगा। फ्रंट मे सेल्फी के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है।

इस फ़ोन के बारे मे आपकी क्या राय है हमें कमेंट मे जरूर बताना और ऐसी ही पोस्ट सबसे पहले पाने के लिए हमारे whatsapp चैनल को ज्वाइन कर सकते है।

नोट:- यह इस पोस्ट मे दी गई सभी जानकारी सोशल मीडिया से पढ़कर आपके साथ शेयर कि गई है।

WhatsApp

One Reply to “Samsung ने लॉन्च किया AI फीचर्स वाला फ़ोन जिसका लुक है दमदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *