2023 highest grossing movies
Collection

Top 10 Highest Grossing Movies 2023: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मे

Top 10 Highest Grossing Movies 2023: 2023 में बॉलीवुड ने बहुत ही बढिया कमबैक किया है 2023 की शुरुआत से अंत तक एक से बढ़कर एक फिल्मे रिलीज हुई और कुछ फिल्मो ने तो बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किये और आज की इस पोस्ट में हम एसी ही 10 फिल्मो के बारे में जानेंगे जिन्होंने 2023 में सबसे ज्यादा कमाई की और कई रिकॉर्ड तोड़े तो चलिए जानते है इस लिस्ट में।

Top 10 Highest Grossing Movies 2023

10. Adipurush

2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म में प्रभास की आदिपुरुष का नाम भी है प्रभास की फिल्म आदिपुरुष को ॐ राउत ने डायरेक्ट किया था इस फिल्म का बजट 550 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 415 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया मतलब आप इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट भी कवर नही किया।

9. Tiger 3

सलमान खान की मच अवेटेड फिल्म टाइगर 3 फेंस को काफी पसंद आई थी क्युकी सलमान खान के साथ साथ इस फिल्म में शाहरुख़ खान ने भी एक्शन किया था जिसकी वजह से इस फिल्म को अच्छा रेस्पोंस मिला और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 415 करोड़ रूपये की कमाई की इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रूपये था।

Top 10 Highest Grossing Movies 2023
Tiger 3- photo: social media

Also Read. Mirzapur Season 3 Release Date in Hindi: कब आएगी मिर्जापुर 3

8. Dunki

Shahrukh Khan की फिल्म डंकी एक्शन फिल्म तो नही थी लेकिन फिर भी यह ऑडियंस को बहुत पसंद आई इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था शाहरुख़ खान और राजकुमार हिरानी की यह पहली फिल्म है यह फिल्म डंकी प्रोसेस के बारे में बनाई गई है इस फिल्म का बजट 120 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 466 करोड़ रूपये की कमाई की।

7. Leo

LCU यूनिवर्स में आने वाली फिल्म लियो जिसके लीड रोल में विजय थलापति नजर आये थे इस फिल्म को लोकेश कनकराज ने डायरेक्ट किया था जिसका बजट लगभग 400 करोड़ रूपये था लेकिन यह फिल्म मास मसाला एक्शन और स्टोरी की बजह सुपर हिट रही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 592 करोड़ रूपये की कमाई की।

6. Jailer

73 साल की उम्र में भी रजनीकांत जेलर में एक्शन करते हुए नजर आये इस फिल्म को नेल्सन दिलीपकुमार ने डायरेक्ट किया था इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 605 करोड़ रूपये की कमाई की।

Also Read. Bollywood Star: अपनी ही फिल्मो में रोल नही मिला इन एक्टर्स को

5. Salaar

इस लिस्ट में प्रभास की दो फिल्मे शामिल है दुसरी फिल्म सालार जो की 2023 की वन ऑफ़ द बेस्ट फिल्म थी इस फिल्म में एक्शन भरपुर देखने को मिला था इसका सेकंड पार्ट भी आने वाला है इस फिल्म को प्रशांत नील ने डायरेक्ट किया था जिसका बजट लगभग 270 करोड़ रूपये था और ईस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 621 करोड़ रूपये की कमाई की।

4. Gadar 2

सनी देओल और अमीषा पटेल 22 सालो बाद एक बार फिर से ग़दर 2 में नजर आये इस फिल्म का वेट लोग 22 सालो से कर रहे थे और जब ये फिल्म रिलीज हुई तो दर्शको ने अपना प्यार भी दिखाया इस फिल्म का बजट सिर्फ 60 करोड़ रूपये था लेकिन फिर भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 690 करोड़ रूपये की कमाई की।

2023 highest grossing movies
2023 highest grossing movies

3. Animal

2023 की मोस्ट वोइलेंस फिल्म एनिमल में रणवीर कपूर ने लीड रोल प्ले किया था इस फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया था जिसके लीड रोल में रणवीर कपूर, अनिल कपूर और रस्मिका मन्दाना मकर आये थे इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया।

Also Read. Stree 2 Full Movie: बॉक्स ऑफिस पर फिर से आ रही है ‘स्त्री’

2. Pathaan

Best 2023 Movie: साल 2023 की बेस्ट मूवी में shahrukh khan की पठान का नाम शामिल है शाहरुख़ खान की पठान 2023 की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी इस फिल्म में shahrukh khan, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण ने लीड रोल प्ले किया था इस फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था इस फिल्म का बजट 225 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1052 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया।

Best 2023 Movie.

1. Jawan

पठान के बाद shahrukh khan ने जवान में एक्शन किया इस फिल्म में साउथ के जाने माने एक्टर विजय सितुपति ने विलन का रोल प्ले किया था इस फिल्म में भी दीपिका पादुकोण शाहरुख़ खान के साथ नजर आई थी और नयनतारा ने भी लीड रोल प्ले किया था यह एक मल्टी स्टारर फिल्म थी जिसे एटली कुमार ने डायरेक्ट किया था इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रूपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1162 करोड़ रूपये की कमाई की और 2023 की आल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई।

इन सभी फिल्म में से आपने कोन से फिल्म देखि और और कौन सी फिल्म अच्छी लगी कमेंट में जरुर बताना और एसी ही पोस्ट पाने के लिए हमसे जुड़े रहे।

Join Us On Telegram

Thanks For Reading Our Blog Post.

Also watch our best stories.

4 Replies to “Top 10 Highest Grossing Movies 2023: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *