Bollywood Most Controversial Movies
Review

Most Controversial मूवी जो controversy कि वजह से हिट साबित हुई ।

Bollywood Most Controversial Movies:- आये दिन किसी न किसी मूवी को लेकर कण्ट्रोवेरसी होती रहती है कोई फ़िल्म को बैन करने कि मांग करता है तो कोई फ़िल्म के VFX और कास्टिंग पर सवाल उठाता है, लेकिन जो मूवी कण्ट्रोवेरसी मे फस्ती है या तो वो मूवी फ्लॉप होती है या फिर सुपरहिट होती है और आज हम ऐसे ही 6 फिल्मो के बारे मे जानेंगे जिनको लेकर बहुत कण्ट्रोव्रसी हुई।

Bollywood Most Controversial Movies

इस लिस्ट मे 6 ऐसी फिल्मे है जो कण्ट्रोवेरसी मे फासी और इन फिल्मो का बहुत विरोध हुआ लेकिन कण्ट्रोवेरसी के बावजूद ये फिल्मे सुपरहिट शाबित हुई और बॉक्स ऑफिस पर छप्पड़ फाड़ कमाई कि।

1) Pathaan

नंबर 1 पर है शाहरुख़ खान कि ब्लॉकब्जस्टर फ़िल्म पठान, शाहरुख़ खान ने 4 साल बाद पठान के साथ दमदार कॉमेबैक किया और पहली ही फ़िल्म कण्ट्रोवेरसी मे फस गई, इस फ़िल्म का एक सांग (बेशरम रंग) बुरी तरह कण्ट्रोवेरसी मे फसा था। इस सांग को लेकर काफी कण्ट्रोव्रसी हुई सांग मे दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग कि बिकनी पहनी थी जिसको लेकर लोगो ने सवाल उठाये और कहा कि शाहरुख़ खान हिन्दू धर्म के भगवा रंग का अपमान कर रहे है इसिलए फ़िल्म को बैन करने कि मांग करने लगे और फ़िल्म को राजनीती मुद्दा भी बनाया गया।

लेकिन बॉयकॉट करने वालो ने फ़िल्म का इंदिरेक्ट्ली बहुत परमोशन किया और शाहरुख़ खान कि फ़िल्म इतनी शानदार थी कि फ़िल्म ने बिना परमोशन के ही बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1050 करोड़ रूपये कि कमाई कि और बॉयकोट करने वालो का मुँह बंद कर दिया यह स्पाई यूनिवर्स कि सबसे बड़ी फ़िल्म थी जिसमे दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने भी लीड रोल प्ले किया था और सलमान खान का केमिओ भी देखने को मिला था।

2) The Kerala Story

2023 मे रिलीज हुई फ़िल्म ‘द केरला स्टोरी’ इस फ़िल्म मे आपको केरला कि एक स्टोरी बताई गई है, लव जिहाद पर बानी इस फ़िल्म का काफ़ी विरोध हुआ और इस फ़िल्म को भी बैन करने कि मांग कि गई लेकिन कम बजट होने के बावजूद भी इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ का कलेक्शन किया और फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही, फ़िल्म कि स्टोरी काफ़ी दमदार थी लेकिन फ़िल्म कि स्टोरी को लेकर बहुत कण्ट्रोवेरसी हुई थी। इस फ़िल्म का बजट सिर्फ 40 करोड़ रूपये था।

Most Controversial Movies
photo: social media

3) Padmavat

Most Controversial Movies कि लिस्ट मे तीसरे नंबर पर है ‘पद्मावत’ इस फ़िल्म मे रणवीर सिँह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने लीड रोल प्ले किया था इस फ़िल्म को लेकर भी काफी विवाद हुआ था पहले इस फ़िल्म का नाम पद्मावती रखा गया था लेकिन इस नाम को और इसकी कहानी को लेकर लोग बहुत नाराज हुए और फ़िल्म को बैन करने कि मांग कि गई और फ़िल्म कण्ट्रोवेरसी मे फस गई, लेकिन फिर मेकर्स ने इस फ़िल्म का नाम बदलकर पद्मावत किया और फ़िल्म रिलीज कि, और इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पार छप्पड़ फाड़ कमाई कि और सुपरहिट रही। इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 585 करोड़ कि कमाई कि थी।

Also Read. Salman Khan Ki Upcoming Movies: 3000 करोड़ कमाएगी ये फिल्मे

4) PK

इस लिस्ट मे अमीर खान कि सुपरहिट फ़िल्म ‘PK’ भी शामिल है PK को लेकर भी काफ़ी विवाद हुए थे इस फ़िल्म के डायलॉग कण्ट्रोवेरसी मे फसे थे वह डायलॉग क्या है आप जानते ही हो, लेकिन इस फ़िल्म के साथ भी वही हुआ कण्ट्रोवेरसी कि वजह से फ़िल्म कि हाइप बानी और फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 769 करोड़ कि कमाई कर ली और यह फ़िल्म सुपर डुपर हिट शाबित हुई इस फ़िल्म मे अनुष्का शर्मा और अमीर खान ने लीड रोल पलाह किया था।

5) The Kashmir Files

कश्मीर कि स्टोरी पर बानी फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ यह फ़िल्म राजनीती मुद्दों मे फस गई थी इस फ़िल्म को लेकर काफी टाइम विवाद चला और फ़िल्म को बैन करने कि भी मांग कि गई लेकिन फ़िल्म के कुछ सिन को कट करके फ़िल्म को रिलीज किया गया और इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ कि कमाई कि थी इस फ़िल्म का बजट सिर्फ 25 करोड़ रूपये था।

Also Read. क्राइम थ्रीलर के शौकीन ओटीटी पर देख सकते है ये दमदार फिल्मे

6) OMG

अक्षय कुमार और परेश रावल स्टारर फ़िल्म ‘OMG’ इसका सेकंड पार्ट 2023 मे रिलीज हो चूका है लेकिन इसके पहले पार्ट को लेकर काफी विवाद हुआ था यहाँ तक कि इस फ़िल्म को कई देशो मे बैन भी किया जा चूका है इस फ़िल्म को लेकर कहा गया कि यह हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचती है इस फ़िल्म को कई देशो मे बैन करने के बजूद इस फ़िल्म ने सिर्फ इंडिया मे ही 123 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था।

तो आपने इनमे से कोनसी फ़िल्म देखी है कमेंट मे जरूर बताना और ऐसे ही अपडेट पाने के लिए हमारे whastapp चैनल को ज्वाइन कर सकते हो।

WhatsApp

3 Replies to “Most Controversial मूवी जो controversy कि वजह से हिट साबित हुई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *