upcoming high budget movies
Movie Update

Upcoming High Budget Movies: 2175 ₹ करोड़ लगे है इन फिल्मो में

Upcoming High Budget Movies: 2024 में बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचेगा क्युकी इस साल बॉक्स ऑफिस पर कुछ एसी हाई बजट फिल्मे रिलीज होने वाली है जिनको बनाने में मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया है और इन 7 फिल्मो को बनने में टोटल 2175 करोड़ रूपये खर्च हुए है तो चलिए जानते है आने वाली मेगा बजट फिल्मो की लिस्ट.

Upcoming High Budget Movies

इस लिस्ट में बॉलीवुड और साउथ दोनों की फिल्मे शामिल है ये सभी फिल्मे इसी साल रिलीज होने वाली है।

1) Kalki 2898 AD

High Budget Movies: प्रभास की अपकमिंग फिल्म कल्कि 2898 एडी 20224 की मच अवेटेड फिल्म है इस फिल्म को नगश्विन डायरेक्ट कर रहे है इस फिल्म में प्रभास के साथ साथ अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हसन लीड रोल प्ले करने वाले है यह फिल्म 9 मई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी इस फिल्म को 600 करोड़ रूपये के मेगा बजट में बनाया जा रहा है।

यह एक साइंस फिक्सन मूवी होगी जिसमे डार्लिंग प्रभास कल्कि के अवतार में नजर आने वाले है फिल्म का क्रेंज फेंस में देखने को मिल रहा है हाल ही में फिल्म का टीज़र रिलीज हुआ था जो की दर्शको को काफी पसंद आया था अब सभी इस फिल्म का वेट कर रहे है।

2) Pushpa 2

अल्लू अर्जुन की मच अवेटेड फिल्म पुष्पा 2 के लिए फेंस काफी एक्साइटेड है इस फिल्म का पहला पार्ट बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहा था तभी से दर्शको को इसके सीक्वल पुष्पा 2 का वेट कर रही है इस फिल्म में अल्लू अर्जुन खतरनाक एक्शन करते हुए नजर आएंगे इस फिल्म को 500 करोड़ रूपये के हाई बजट में बनाया जा रहा है जो की 15 अगस्ट 2024 को थिएटर में रिलीज होने को तेयार है, इस फिल्म को सुकुमार डायरेक्ट कर रहे है।

Upcoming High Budget Movies
photo: social media

यह भी पढ़े:- War 2 Movie Latest Update: वॉर 2 शूटिंग को लेकर आया बड़ा अपडेट

3) Bade Miyan Chote Miyan

2024 की मेगा बजट फिल्मो लिस्ट में अक्षय कुमार की फिल्म ‘बड़े मिया छोटे मिया‘ भी शामिल है अक्षय कुमार की यह फिल्म फुल एक्शन पैक्ड होने वाली है जिसमे अक्षय कुमार के साथ टाइगर श्रॉफ, और पृथ्वीराज सुकुमारन भी नंजर आने वाले है यह फिल्म 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, मेकर्स ने इस फिल्म को बनाने में 350 करोड़ रूपये खर्च किये है। फिल्म का टीज़र हाल ही में रिलीज हुआ है, जिसे दर्शको का खूब प्यार मिल रहा है टीज़र के बाद फेंस इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड है।

4) Devara

जूनियर एनटीआर की हाइली एक्शन फिल्म Devara भी 2024 में रिलीज होने वाली है इस फिल्म में शेफ अली खान और जाह्नवी कपूर भी लीड रोल प्ले करने वाले है इस फिल्म को कोराताला सिवा डायरेक्ट कर रहे है इस फिल्म को भी मेगा बजट मी बनाया जा रहा है इस फिल्म का टोटल बजट 300 करोड़ रुपए है और यह फिल्म अप्रैल 2024 में रिलीज होगी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करेगी।

pho

यह भी पढ़े:- बड़े मिया छोटे मिया vs मैदान: बॉक्स ऑफिस पर होगी जबरदस्त टक्कर

5) Singham Again

कोप यूनिवर्स की सबसे एंटीसिपेटेड फिल्म सिंघम अगेन बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाएगी यह सिंघम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म होगी यह फिल्म 15 अगस्त 2024 को रिलीज होगी, यहएक मल्टी स्टारर फिल्म होगी जिसमे अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और टाइगर श्रॉफ लीड र्रोल प्ले करने वाले है इस फिल्म को 200 करोड़ रूपये के मेगा बजट में बनाया जा रहा है। यह फुल एक्शन फिल्म होगी जिसमे यह सभी एक्टर्स कमाल का एक्शन करते हुए दिखाई देगे।

6) Kantara 2

High Budget Movies लिस्ट में कान्तारा 2 भी शामिल है इस फिल्म के लिए लोगो में काफी उत्सुकता है इस फिल्म का पहला पार्ट लोगो को काफी पसंद आया था और बॉक्स ऑफिस पर सुपर हित रहा था तभी से सभी इसके सीक्वल का इंतजार कर रहे है यह फिल्म भी 2024 में रिलीज होने वाली है इसकी ओफ्फिसिल रिलीज डेट सामने नही आई है इस फिल्म को 125 करोड़ रूपये के बजट में बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़े:- Fighter Movie OTT Release Date: बॉक्स ऑफिस के बाद OTT पर इस दिन आएगी 

7) Welcome Tu The Jungle

2024 में अक्षय कुमार की एक और फिल्म आने वाली है ‘वेलकम तू द जंगल’ यह वेलकम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है इसके पहले दोनों पार्ट बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रहे थे यह फिल्म 20 दिसम्बर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है इस फिल्म को 100 करोड़ रूपये के बजट में बनाया जा रहा है, यह एक मल्टी स्टारर फिल्म होगी जिसमे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अपनी भूमिका निभामे वाले है। जिसमे अक्षय कुमार, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, अरशद वारसी, रवीना टंडन, जोहनी लीवर, परेश रावल, राजपाल यादव, श्रेयस तलपडे और तुषार कपूर जैसे कलाकार शामिल है, फिल्म की स्टार कास्ट काफी मजबूत होने वाली है

High Budget Movies:-

No.MovieBudget
1Kalki 2898 AD600 Crore
2Pushpa 2500 Crore
3Bade Miyan Chote Miyan350 Crore
4Devara300 Crore
5Singham Again200 Crore
6Kantara 2125 Crore
7Welcome Tu The Jungle100 Crore
TOTAL2175 CRORE
Upcoming Movies

आप इन फिल्मो में से किस फिल्म का इंतजार कर रहे हो हमें कमेंट में जरुर बताना और एसे ही अपडेट सबसे पहले जानने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप में जुड़ सकते हो और इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों में शेयर जरुर करना।

WhatsApp

2 Replies to “Upcoming High Budget Movies: 2175 ₹ करोड़ लगे है इन फिल्मो में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *